इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाने वाले देश, क्या है समाधान?

आधुनिक मनुष्य की सबसे बुनियादी जरूरतों में से एक इंटरनेट है।

इस लेख में, हमने ईरान और दुनिया में इंटरनेट फ़िल्टरिंग के मुद्दे और इसे दूर करने के तरीकों पर एक नज़र डाली

इंटरनेट एक सामान्य शब्द है और आप इंटरनेट के माध्यम से अनगिनत काम कर सकते हैं। मुख्य है संचार क्षमता.

जैसे-जैसे समाज और राष्ट्र एक-दूसरे के करीब आ रहे हैं, भौतिक सीमाएं धीरे-धीरे अपना महत्व खो रही हैं, और अब दुनिया के चार कोनों में गुणवत्ता के साथ परेशानी मुक्त वीडियो कॉल की संभावना है।

कुछ अधिनायकवादी सरकारें किसी भी तरह से इंटरनेट को बाधित करने की कोशिश कर रही हैं, और टैरिफ बढ़ाकर, गति और स्थिरता को सीमित करके, ट्रैकिंग, अपराध और लोगों को दंडित करके, वे उन लोगों और उस देश को अभी भी पुरानी भौतिक सीमाओं से बंधे हुए हैं और लोगों को वंचित कर रहे हैं सामाजिक संबंध रखने से.

हाई-स्पीड फिल्टर ब्रेकर खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

वे देश जो इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाते हैं

दुनिया का सबसे प्रतिबंधित देश

शायद दुनिया के सबसे प्रतिबंधित देश पर नज़र डालना और सरकार के लक्ष्यों के बारे में पता लगाना बुरा नहीं होगा, सरकार क्यों नहीं चाहती कि लोग मुफ़्त इंटरनेट का आनंद लें? यह उत्तर कोरिया की सूची में सबसे खराब नामों में से एक है। जिसे किम परिवार 1948 से पूर्ण तानाशाही के तहत चला रहा है। इस देश में लोग मुफ्त इंटरनेट नेटवर्क और बाहरी दुनिया से संचार से वंचित हैं और इंटरनेट की पहुंच केवल एक निश्चित वर्ग तक ही है, जिनकी गतिविधियों पर भी सख्ती से नियंत्रण है।

ईरान में इंटरनेट फ़िल्टरिंग कैसे की जाती है?

ईरान की सरकार उन देशों में से एक है जो इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सेंसर लगाती है। दुर्भाग्य से, हाल के वर्षों में, इसने कई बार इंटरनेट को पूरी तरह या आंशिक रूप से काट दिया है। 

गैसोलीन की कीमतों में वृद्धि, कोरोना प्रबंधन की अप्रभावीता, यूक्रेनी विमान की दुर्घटना और मेहसा अमिनी की मौत के खिलाफ बड़े पैमाने पर सार्वजनिक विरोध प्रदर्शन के बाद ये कार्रवाई की गई है।

ईरानी सरकार एक राष्ट्रीय सूचना नेटवर्क भी विकसित कर रही है जो ईरान के इंटरनेट को वैश्विक नेटवर्क से अलग कर सकता है.

दुनिया में इंटरनेट सेंसरशिप

ऐसा लगता है कि कुछ सरकारें अपनी शक्ति और लोगों पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए इंटरनेट को ख़तरे के रूप में देखती हैं। ये सरकारें अपने विरोधियों की सूचना के प्रसार, आलोचना, विरोध और वकालत को रोकने के लिए इंटरनेट को प्रतिबंधित या बंद करना चाह सकती हैं। देशों ईरान, रूस, म्यांमार, चीन, क्यूबा, मिस्र, बेलारूस, उत्तर कोरिया, सऊदी अरब, तुर्की, सीरिया, ट्यूनीशिया, तुर्कमेनिस्तान, उज़्बेकिस्तान और वियतनाम सबसे महत्वपूर्ण फ़िल्टर हैं इंटरनेट प्रदाता दुनिया में हैं

वे अपनी विचारधारा और नीतियों को बढ़ावा देने और किसी भी विश्वसनीय और असहमति वाले स्रोत को सेंसर या ब्लॉक करने के लिए भी इंटरनेट का उपयोग करना चाह सकते हैं।

फ़िल्टरिंग पास करने के उपाय क्या हैं?

औजारों का प्रयोग करें वीपीएन वर्तमान में, सबसे आसान तरीका फ़िल्टरिंग से गुजरना है।

बेशक, कुछ अन्य समाधान भी हैं जिनका उपयोग तकनीकी जटिलताओं के कारण आम जनता द्वारा नहीं किया जा सकता है। मल्टीवीपीएन एक सुरक्षित फ़िल्टरिंग बाईपास टूल है जो आपको मुफ्त इंटरनेट का आनंद लेने की अनुमति देता है। प्रीमियम मल्टीवीपीएन फ़िल्टर ब्रेकर आपकी ओर से अद्वितीय सुविधाओं के साथ ताकि आप हमेशा इंटरनेट फ़िल्टर पास कर सकें। आप बस मल्टीवीपीएन साइट में प्रवेश कर सकते हैं, एक खाता बनाने और अपने स्वाद के आधार पर विभिन्न योजनाओं को चुनने के बाद, हमारी विशेष सेवाओं का उपयोग करें।

वे देश जो इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाते हैं

सबसे अच्छी साइट ऑनलाइन शॉपिंग + तुरंत डिलीवरी वीपीएन »»